Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

दुनिया में पीएम मोदी ऐसे एकलौते नेता बने, जिन्हें व्हाइट हाउस कर रहा फाॅलो

Prime Minister Modi is world's first leader whom America followed on Twitter

समरनीति न्यूज, डेस्कः देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में शामिल हैं। उनकी लोकप्रियता का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। अब वह दुनिया के एक मात्र ऐसे नेता बन गए हैं जिनको ट्विटर हैंडर पर व्हाइट हाउस ने फाॅलो किया है। कहा जाता है कि व्हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल दुनियाभर के किसी अन्य नेता को फॉलो नहीं करता है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि व्हाइट हाउस कुल 19 ट्विटर अकाउंट ही फॉलो करता है। इन 19 अकाउंट में 16 एकाउंट अमेरिका के ही हैं।

सिर्फ 19 अकाउंट ही फालो करता है अमेरिका

सिर्फ तीन एकाउंड बाहर के हैं, जिनमें एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (@narendramodi), दूसरा पीएमओ इंडिया (@PMOIndia) और तीसरा प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया (@rashtrapatibhvn) का है।

ये भी पढ़ेंः भारत के महाबलीपुरम में मिले दो महाबली, नरेंद्र मोदी और शी चिनफिंग

बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप झेल रहा अमेरिका को भारत ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन नाम की दवा देकर बड़ी मदद दी है। तभी से व्हाइट हाउस भारत का ‘फॉलोवर’ बन गया है। दरअसल, कोरोना संकट में भारत ने मलेरिया के इलाज में काम आने वाली दवा हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वाइन के निर्यात पर भारत ने पूरी तरह से रोक लगा दी थी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आग्रह पर भारत ने अमेरिका दवा भेजी है।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी के लिए रामायण के ‘जामवंत’ ने कही यह बड़ी बात