Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में UPCLDF चेयरमैन वीरेंद्र तिवारी बोले, किसान हित में समर्पित है भाजपा सरकार

Minister of state status UPCLF President Virendra Tiwari inaugrated cowhouse in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन विकास कार्यो की बदौलत 2017 प्रचंड बहुमत से बनी यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार अपने संकल्पपत्र के वादों को पूरा करने की दिशा में लगातार काम कर रही है। मुख्यमंत्री योगी ने गौवंश बध पूरी तरह से बंद कराया। सड़कों पर विचरण करने वाली गायों के लिए गौशालाएं, गौ-संरक्षण केंद्र खुलवाए। इससे किसानों की आय भी दोगुनी होगी, क्योंकि सरकार की ओर से गायों के संरक्षण के लिए प्रति गाय 30 रुपए रोजाना यानी चार गायों के 120 रुपए रोज पालकों को दिए जाएंगे।

यूपीसीएलडीएफ के चेयरमैन ने किया गौशाला का उद्घाटन

ये बातें आज यहां बांदा के जौहरपुर में उत्तर प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री तथा यूपीसीएलडीएफ के राज्यमंत्री स्तर, चेयरमैन वीरेंद्र तिवारी ने कहीं। वे यहां मुख्य अतिथि के तौर पर गौशाला का उद्घाटन करने आए थे।

Minister of state status UPCLF President Virendra Tiwari inaugrated cowhouse in Banda

कहा, अन्ना जानवरों की समस्या की दिशा में यह बड़ी पहल

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बुंदेलखंड समेत पूरे प्रदेश में अन्ना जानवरों की समस्या से किसानों को छुटकारा दिलाने के लिए प्रदेशभर में न्याय पंचायत स्तर पर गौ-संरक्षण केंद्रों तथा ग्राम पंचायत स्तर पर गौशालाओं का निर्माण शुरू कराया है, ताकि अन्ना जानवरों से किसानों की फसल को होने वाले नुकसान को रोका जा सके। साथ ही गायों के दूध, गोबर और मूत्र से किसानों की आय को बढ़ाया जा सके।

ये भी पढ़ेंः राम मंदिर की बात करने वाले पहले गाय की सेवा करें- सीएम योगी

इतन नहीं सरकार ने व्यवस्था की है कि प्रत्येक किसान 4 गौवंशों का संरक्षण करेगा तो सरकार उसे प्रति गौवंश 30 रुपए देगी। यानि चारों का 120 रुपए प्रति दिन के हिसाब सरकार देगी। ऐसे में 2022 तक किसानों की आय दो गुनी करने की दिशा में काफी सहायता मिलेगी। इस मौके पर किसानों को संबोधित करते हुए श्री तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ गाँव, गरीब, किसान, पिछड़े, दलितों, महिलाओं-युवाओं को लाभ पहुंचा रही है। साथ ही सड़कें, स्वच्छ्ता हेतु शौचालय, पक्के आवास और पीने का साफ पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं भी दे रही है।

Minister of state status UPCLF President Virendra Tiwari inaugrated cowhouse in Banda

जिला अस्पताल में MRI सेंटर का किया निरीक्षण

चेयरमैन (राज्यमंत्री स्तर) वीरेंद्र तिवारी विभागीय निर्माण कार्यों के औचक निरीक्षण के लिए बांदा जिला अस्पताल भी पहुंचे। वहां जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन एमआरआई सेंटर को देखा। वहां विकलांग मरीजों के लिए बनाए गए रैंप को ठीक कराने को कहा।

ये भी पढ़ेंः यूपीः मथुरा समेत दो जिलों के अपर पुलिस अधीक्षकों के तबादले

दरअसल, रैंप को काफी चिकना बना दिया गया है, जिससे विकलांगों को चढ़ने में खतरा हो सकता है। इसलिए उसे थोड़ा खुरदुरा करने को कहा, ताकि मरीज फिसलन का शिकार न हों। इसके साथ ही उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण की परियोजना के अंतर्गत “Strengthening of Government Nurseries and Farms” में चल रहे निर्माण कार्य का भी औचक निरीक्षण किया। वहां मौजूद विभागीय अधिकारियों को गुणवत्ता, समयबद्धता एवं पारदर्शिता के साथ निर्माण कार्यों समय से पूरा करते हुए जल्द से जल्द हैंडओवर करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ेंः प्रयागराज रेलवे जीएम और सांसद पहुंचे चित्रकूट स्टेशन, VIP वेटिंग रूम और फुट ओवरब्रिज की घोषणा