Monday, February 6सही समय पर सच्ची खबर...

Lucknow : बांदा के ARM और दो बाबू सस्पेंड, चौंकाने वाला है पूरा मामला..

Banda Lucknow team caught passengers without ticket in roadways buses, traffic superintendent suspended

समरनीति न्यूज, लखनऊ : उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के बांदा के एआरएम और दो बाबुओं को निलंबित कर दिया गया है। मामला बेहद चौंकाने वाला है। दरअसल, यह कार्रवाई शासन ने यातायात निरीक्षण टीम के साथ हुई अभद्रता के मामले में लापरवाही और गैरजिम्मेदारी पर की गई है। शासन ने परिवहन निगम बांदा के एआरएम गौतम कुमार को सस्पेंड कर दिया है। दो बाबुओं को भी निलंबित किया गया है। इतना ही नहीं चित्रकूटधाम मंडल के प्रभारी क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव कुमार शर्मा को भी सख्त चेतावनी दी गई है।

बांदा-चित्रकूट रोड पर चेकिंग टीम से अभद्रता का मामला

परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए कहा है कि 21 नवंबर को प्रयागराज क्षेत्र के यातायात निरीक्षक अरविंद मिश्रा की टीम रोडवेज बसों की चेकिंग कर रही थी। यह चेकिंग कर्वी-बांदा मार्ग पर बेड़ी पुलिया के पास चल रही थी। इसी दौरान रोडवेज बस में 16 में से 8 यात्री बिना टिकट यात्रा करते हुए मिले।

18 में 8 बे-टिकट, यात्रियों को टीम के खिलाफ उकसाया

बताते हैं कि चालक चंद्रभान और परिचालक मनीष ने यात्रियों को जांच टीम के खिलाफ उकसाया। इसके बाद जांच टीम से मार्ग पत्र, ईटीएम मशीन एवं ईटीएम स्लिप छीन ली गईं।

ये भी पढ़ें : बांदा रोडवेज के इस वायरल वीडियो से हड़कंप, अधिकारी बोले-जांच के बाद एक्शन

इतना ही नहीं टीम में शामिल यातायात निरीक्षक और सहायक निरीक्षक नंदलाल पाल से अभद्रता भी की गई। बाद में उन्हें बस में बैठाकर चित्रूकट की ओर ले गए। जांच अधिकारी अरविंद मिश्रा की ओर से कर्वी कोतवाली में इसकी रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी।

FIR के बावजूद ARM ने नहीं लिया एक्शन, खुद नपे

चौंकाने वाली बात यह है कि इतना कुछ होने के बावजूद बांदा के एआरएम गौतम की ओर से मामले में दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कोई भी एक्शन नहीं लिया गया। वह हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे। बाद में उच्चाधिकारियों तक मामला पहुंचा तो बस में सवार बुकिंग क्लर्क अखिलेश तिवारी एवं कार्यालय सहायक सुनील कुमार (बांदा) को भी दोषी चालक-परिचालक का सहयोग करने की वजह से सस्पेंड किया गया है। एआरएम को भी निलंबित किया गया।

ये भी पढ़ें : अंबानी नहीं टाटा की Bisleri, कंपनी मालिक ने भावुक कर देने वाली बताई वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *