Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

उरई में अंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने पर भड़का आक्रोश, नारेबाजी करते हुए उरई-जालौन मार्ग पर पहुंचे ग्रामीण

समरनीति न्यूज, उरईः शहर कोतवाली के कुकरगवां गांव में बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे गांव के लोगों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीण नारेबाजी करते हुए मुख्य मार्ग पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने जाम भी लगाने का प्रयास किया। लेकिन सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सीओ सिटी संतोष कुमार ने लोगों को समझाकर शांत किया। इसके बाद प्रतिमा की मरम्मत का काम शुरू कराया गया है।

समझाने पर माने ग्रामीण, अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा 

सीओ का कहना है कि ग्रामीणों ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने को तहरीर दी है। पुलिस शरारती तत्वों की तलाश कर रही है। बताया जाता है कि बुधवार सुबह ग्रामीणों ने देखा कि गांव के बाहर सड़क के पास लगी अंबेडकर प्रतिमा की एक अंगुली टूटी हैं। जानकारी होने पर बाकी ग्रामीण भी वहां पहुंच गए। प्रतिमा स्थल के पास ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।

ये भी पढ़ेंः फिर फूंका कोतवाल का पुतला, बार महासभा की बैठक में फैसला- कोतवाल के तबादले से कम कुछ मंजूर नहीं

गुस्साए ग्रामीण उरई-जालौन मार्ग पर पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। ग्रामीण जाम लगाने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान क्षेत्राधिकारी ने फोर्स के साथ पहुंचकर लोगों को समझाया। अधिकारी ने प्रतिमा की मरम्मत कराने के साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण मान गए।