Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊः CCTV से खुला राज, बवाल भड़का रहा था औबेसी की पार्टी का जिला महासचिव, हुआ गिरफ्तार

In Lucknow Owaisi's party (AIMIM) district general secretary arrested due to Ruckus in Nadwa

समरनीति न्यूज, लखनऊः नदवा में बवाल भड़काने वाला ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्‍तेहादुल मुस्‍लि‍मीन (AIMIM) का जिला महासचिव अजीज उर रहमान आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया। सीसीटीवी फुटैज ने इसकी पोल खोली तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बताते हैं कि आरोपी अजीजी को बाजारखाला से गिरफ्तार गिरफ्तार किया गया है। सोमवार को नदवा कॉलेज में बवाल में शामिल होने के साथ भड़काने के आरोप में उसकी गिरफ्तारी हुई है। उसपर 13 दिसंबर को घंटाघर में हुए बवाल में भी शामिल होने का आरोप है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटैज की मदद से दो और लोगों को गिरफ्तार किया है जो बवाल में पुलिस पर पत्थरबाजी कर रहे थे।

सीसीटीवी फुटैज से पकड़ में आए दो और बवाली

बताया जाता है कि ओवैसी की पार्टी का जिला महासचिव अजीज उर रहमान उर्फ खालिद हैदरगंज का रहने वाला है। उसके खिलाफ लखनऊ के चौक और ठाकुरगंज थाने में देशद्रोह समेत अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए हैं। पुलिस का कहना हैकि अजीज पर लोगों को बवाल के लिए भड़काने का आरोप है। बताते हैं कि शांति व्यवस्था बनाने के लिए उसकी गिरफ्तारी बेहद जरूरी थी। नदवा में बवाल करने वाले अन्य आरोपियों की पहचान जारी है।

ये भी पढ़ेंः बीजेपी की सुनामी पर ओबैसी की हैरानी, कहा- ईवीएम नहीं, हिंदुओं के दिमाग से छेड़छाड़

बताते चलें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ आंदोलन के दौरान दिल्ली के जामिया विश्वविद्यालय में पुलिस कार्रवाई के खिलाफ लखनऊ राजधानी में नदवा कालेज और इंटीग्रल विश्वविद्यालय के छात्रों ने हंगामा किया था। वहां छात्रों की आड़ में अराजकतत्वों माहौल बिगाड़ रहे थे। उन्हीं में अजीज भी शामिल था। हालांकि, नदवा कालेज प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की सूझबूझ से स्थिति संभल गई थी। अब नदवा कॉलेज 5 जनवरी और इंटीग्रल विवि 18 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में भीषण हादसा, बेकाबू ट्रक से कुचलकर जीजा-साली समेत तीन मरे