Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर: परिवर्तन ग्रीनथान-2019 के अंतिम चरण में गंगा बैराज-सिंहपुर मार्ग पर वृहद पौधरोपण

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर में परिवर्तन संस्था द्वारा चलाए गए “परिवर्तन ग्रीनथान-2019” कार्यक्रम के अंतिम चरण में गंगा बैराज-सिंहपुर रोड पर आज रविवार को वृहद स्तर पर पौधरोपण कार्यक्रम चलाया गया।

इस दौरान बड़ी संख्या में परिवर्तन के सदस्यों के अलावा सेना के सदस्य और एनसीसी कैडेट्स तथा ज्योति मूक एवं बधिर स्कूल बिठूर, के बच्चे मौजूद रहे। साथ ही शहर के अन्य लोग भी पौधरोपण में शामिल हुए।

बच्चों की खिल-खिलाहट और उत्साह ने कार्यक्रम में खुशी का माहौल बना दिया। इस मौके पर डीजी कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स तथा माउंट कार्मेल स्कूल के बच्चों के साथ शहरवासियों ने करीब 350 पौधे लगाए।

साथ ही मुख्य अतिथि कर्नल एके रॉय द्वारा भी पौधरोपण किया गया। परिवर्तन के अनिल गुप्ता ने कहा कि संस्था इस रोड पर लगाए गए लगभग सभी 950 पौधों का 2 साल तक हर तरह से संरक्षण करेगी। पौधों की पूरी देखभाल की जाएगी।

इस मौके पर मीडिया प्रभारी अनूप कुमार द्विवेदी ने कहा कि इस कार्यक्रम में पुलिस प्रशासन और जनता का भारी सहयोग मिला है। सभी लोगों ने बड़ी ही आत्मीयता से पौधरोपण किया है। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से ही अभियान सफल हो सका है।

इस मौके पर प्रमुख रूप से कर्नल राकेश दीक्षित, कर्नल एसके पांडेय, कैप्टन एससी त्रिपाठी, संदीप जैन, गगन गुप्ता, संजीव मेहरोत्रा, अमित नागरथ, राजेश ग्रोवर आरके तिवारी, आसिफ अली मौजूद रहे।

इसके अलावा पम्मी, जावेद, भूपेंद्र सूद, डॉ रीता सिंह, रेनू, बबिता, मंजू, शालिनी, नविता, शशि , आनन्द, प्रकाश वैभव, आशीष आदि ने भी पौधरोपण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही लोगों का सहयोग भी किया।

ये भी पढ़ेंः यहां मुख्यमंत्री के कुत्ते की मौत पर बवाल, डाक्टर पर मुकदमा..

ये भी पढ़ेंः अमिषा पटेल का बोल्ड फोटो सेशन, तस्वीरें हुईं सोशल मीडिया पर वायरल