Monday, February 6सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में अवैध नर्सिंग होम सीज, जांच में भर्ती मिले 15 मरीज

crime scene symbolic image

समरनीति न्यूज, बांदा : स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से बांदा में अवैध नर्सिंग होम और पैथालाजी का धंधा तेजी से फल-फूल रहा है। ऐसा ही एक नर्सिंग होम आज जिले में सीज किया गया है। यह नर्सिंग होम बबेरू के औगासी रोड पर चलता मिला। वहां एक झोलाछाप डाक्टर इसे संचालित कर रहा था।

आयोग के निर्देशों पर कार्रवाई

राज्य महिला आयोग के निर्देश पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम इसकी जांच की। वहां 15 मरीज भर्ती मिले। जानकारी के अनुसार कोई गंगासागर नामक का व्यक्ति इसे चला रहा था। बबेरू चिकित्सकाधीक्षक ऋषिकेश पटेल का कहना है कि बिना रजिस्ट्रेशन अवैध नर्सिंग होम संचालित होते मिला है। उसे सीज कर दिया गया है।

ऐसे हुआ पूरे मामले का खुलासा

बताया जाता है कि ग्राम समगरा के रहने वाले राममिलन की पत्नी सावित्री (25) अपनी गर्भवती पत्नी को इलाज के लिए वहां ले गए थे। उनका आरोप है कि कथित डाक्टर ने पत्नी का गलत इलाज किया।

..अभी जिंदा है यह, बांदा जिला अस्पताल का एक रंग ऐसा भी

पीड़ित ने की थी आयोग से शिकायत

इससे उनकी पत्नी का गर्भपात हो गया था। पत्नी भी गंभीर रूप से बीमार हो गईं थीं। बाद में बांदा में उनका इलाज चला। राममिलन ने इसकी शिकायत अधिकारियों व राज्य महिला आयोग से की थी। आयोग के निर्देशों पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मनोज कौशिक, सीएचसी बबेरू अधीक्षक ऋषिकेश सिंह पटेल आदि आज जांच को पहुंचे। इसके बाद उसे सीज कर दिया गया।

UP : इधर तिलक चढ़ा, उधर युवती प्रेमी संग फरार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *