Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में दूसरे कोरोना पाॅजिटिव का 22 सदस्यीय परिवार क्वारंटाइन, शिव गांव सील

Health team in shiv village of corona positiv man in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में मिले दूसरे कोरोना वायरस के पाॅजिटिव मरीज के परीवार को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। बताते हैं कि इसके परिवार में कुल 22 सदस्य हैं। उसके पैतृक शिव गांव को भी सील कर दिया गया है। गांव को सेनेटाइज किया जा रहा है। पहले कोरोना पाॅजिटिव मरीज के शहर के गुलरनाका मोहल्ले में भी प्रशासन लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए है। बताते चलें कि पहला कोरोना पाॅजिटिव शहर के गूलरनाका मुहल्ला निवासी साजिद अली और दूसरा कोरोना पाॅजिटिव बिसंडा थाना क्षेत्र के शिव गांव निवासी अनवर अली हैं।

दोनों ही दिल्ली की निजामुद्दीन मरजक से लौटे थे वापस

यह दोनों निजामुद्दीन के मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटे थे। कई-कई दिन अपने घरों में रहने के बावजूद प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी।

Health team in shiv village of corona positiv man in Bandaक्वा

बाद में प्रशासन ने दोनों को पकड़कर अस्पताल में भर्ती कराया था। अब प्रशासन ने पाॅजिटिव मरीज अनवर के परिवार को भी राजकीय मेडिकल कालेज में क्वारंटाइन कराया है। प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए शिव गांव को पूरी तरह से सेनेटाइज कराया है। नगर पालिका और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव को सेनेटाइज करने में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा में दूसरा कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप

मौके पर पहुंचकर जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल व एसपी एसएस मीणा ने गांव का निरीक्षण भी किया। रविवार को शिव गांव पहुंचकर दोनों अधिकारियों ने गांव वालों से बातचीत की। उधर, मुख्य चिकित्साधिकारी डा संतोष कुमार ने बताया है कि कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलने के बाद शिव गांव में स्वास्थ्य विभाग की चार टीमें लगाई गई हैं। स्वास्थ्य टीम में एक चिकित्सक, एक फार्मासिस्ट, एएनएम और आशा बहू शामिल हैं। यह सभी सदस्य घर-घर जाकर ग्रामीणों से पूछताछ करते हुए नाम-पता दर्ज कर रही हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से लक्षम भी जांच रही हैं।

ये भी पढ़ेंः कानून की लाठीः बांदा में हथौरा मदरसा संचालक समेत 7 जमातियों पर मुकदमा