Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

कार्रवाई: लखनऊ में मां-बेटी आत्मदाह मामले में SO समेत 4 सस्पेंड

Four including SO suspended in mother-daughter self-immolation case before Lok Bhavan in Lucknow

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी लखनऊ में बीती शाम लोकभवन के सामने मां-बेटी के आत्मदाह को लेकर अमेठी के संबंधित थाने के एसओ समेत चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही लखनऊ से पुलिस अधीक्षक अमेठी को भी फटकार लगी है। हालांकि, घटना की जानकारी के बाद अधिकारियों ने गांव पहुंचकर मामले की जांच की है। उधर, इस मामले में विपक्षी पार्टियों ने भी सरकार को घेरा है।

क्रास FIR से आहत थीं पीड़िता मां-बेटी

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर आरोप लगाया कि गरीबों की सुनवाई नहीं हो रही है। वहीं लोकभवन को लेकर कहा कि यह उनकी सरकार ने इसलिए बनवाया था ताकि जनता की बिना भेदभाव के सुनवाई हो सके।

Four including SO suspended in mother-daughter self-immolation case before Lok Bhavan in Lucknow

यह है पूरा मामला

बताते चलें कि शुक्रवार शाम लखनऊ में लोकभवन के सामने अमेठी के जामोनगर की रहने वाली एक मां साफिया और उनकी बेटी गुड़िया ने खुद को आग लगा ली। आत्मदाह का प्रयास करने वाली मां-बेटी को देखकर वहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। मां साफिया जहां 75 प्रतिशत से ज्यादा जली हैं, तो बेटी गुड़िया भी 20 प्रतिशत जल चुकी है।

पुलिस ने मामले में क्रास रिपोर्ट लिखी

बताते हैं कि दोनों मां-बेटी अमेठी जामो कस्बे की हैं और उनका पड़ोसी अर्जुन साहू से नाली का विवाद हुआ। बताते हैं कि बीती 9 मई को गुड़िया की तहरीर पर जामो थाने में आरोपी अर्जुन समेत 4 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी। वहीं आरोपी की तहरीर पर भी दोनों मां-बेटी पर रिपोर्ट हुई। अब पुलिस का कहना है कि जांच चल रही थी।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः सहारनपुर में BJP विधायक के आवास पर भाजपा नेत्री ने आत्मदाह का प्रयास किया

दरअसल, पीड़िता युवती गु़ड़िया का आरोप है कि पास में रहने वाले दबंगों ने नाली के विवाद में उसकी मां को पीटा, जब वह बचाने आई तो उसकी भी पिटाई की। थाने में न्याय मांगने पहुंची तो पुलिस ने क्रास एफआईआर दर्ज की। आरोप है कि गलती दबंगों की थी। पीड़िता का आरोप है कि पुलिस ने उनकी नहीं सुनी तो न्याय के लिए लखनऊ पहुंचे थे। यहां निराश होकर आत्मदाह किया।

ये भी पढ़ेंः शैतान प्यारे मियांः लड़कियों को शराब पिलाकर कराता था डांस-फिर रेप, घर में Porn का जखीरा मिला