Saturday, May 11सही समय पर सच्ची खबर...

डीएवी कॉलेज में सीटें न बढऩे पर स्टूडेंट्स भड़के, पेट्रोल डाल की आत्मदाह की कोशिश

समरनीति न्‍यूज़, कानपुर। डीएवी कॉलेज की ओर से सीट बढ़ाने के प्रपोजल को कुलपति के इंकार करने पर भड़के छात्रों ने सोमवार को वीआईपी रोड जामकर कर धरना दिया। कॉलेज के छात्र हेमंत यादव ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। साथियों ने उसे किसी तरह बचाया। छात्रों के प्रोटेस्ट के कारण वीआीईपी रोड का यातायात प्रभावित रहा। कॉलेज के दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई।

मांग के हिसाब से कम बढ़ाई गईं सीटें
डीएवी कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. अमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सीएसजेएमयू वीसी प्रो. नीलिमा गुप्ता को लेटर भेजकर बीए व बीकॉम में 640 सीट बढ़ाने का प्रपोजल दिया था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने बीए में 208 व बीकॉम में 208 सीट बढ़ाने की ही इजाजत दी। वहीं 500 से ज्यादा छात्रों की एडमिशन अप्लीकेशन कॉलेज में जमा है। छात्रों को बताया जा रहा है कि वह अपने फार्म वापस ले लें।

इनको बताया गया जिम्‍मेदार
छात्र मंत्री अनुराग दुबे ने बताया कि स्टूडेंट्स के फ्यूचर से खिलवाड़ बर्दास्त नहीं किया जाएगा। स्टूडेंट्स के हितों की रक्षा के लिए ही धरना-प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया है। छात्रों ने वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रशासन को डिमांड लेटर दे दिया है। अगर हमारी समस्या का समाधान 8 अगस्त तक नहीं निकला, तो छात्र बड़े पैमाने पर आंदोलन के लिए विवश होंगे। इसकी जिम्मेदारी सीएसजेएमयू वीसी होंगी।