Saturday, May 11सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबर : गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में लगे PAC जवानों पर चाकू से हमला, अल्ला-हू-अकबर के लगाए नारे

Big news : PAC jawans engaged in security of Gorakhnath temple attacked with knife, one arrested other absconding

समरनीति न्यूज, गोरखपुर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निवास स्थल गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात पीएसी जवानों पर आज दो अराजकतत्वों ने चाकू से हमला कर दिया। बताते हैं कि दोनों अराजकतत्वों ने अल्ला-हू-अकबर के नारे लगाते हुए मंदिर में घुसने की कोशिश की। एक हमलावर को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया। दूसरा भाग निकला। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस पकड़े गए अराजकतत्व से पूछताछ कर रही है। मामले में एलआईयू और दूसरी जांच एजेंसी भी सक्रिय हो गई हैं।

यह है पूरा का पूरा मामला

बताते हैं कि रविवार शाम अराजक तत्व ने धारदार हथियारों पीएसी सिपाहियों पर हमला कर दिया। अल्ला-हू-अकबर का नारा लगाते हमलावर मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहा था। सुरक्षाकर्मियों ने उसे दबोच लिया। घटना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निवास स्थल गोरखनाथ मंदिर के मुख्य दक्षिणी गेट की है।

Big news : PAC jawans engaged in security of Gorakhnath temple attacked with knife, one arrested other absconding

बैंग से यह सामान मिला

पुलिस को पकड़ गए मो. मुर्तजा के बैग से दाव, लैपटाप, पैन कार्ड और एयरलाइंस का एक टिकट मिला है। वह सिविल लाइंस के पार्क रोड स्थित अब्बासी नर्सिंग होम के पास का निवासी है। चौंकाने वाली बात यह है कि आइआइटी मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुका है। अब पुलिस उसके पिता से भी पूछताछ कर रही है। उसके साथ एक और युवक के होने की आशंका है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

घायल दोनों सिपाही भर्ती

इस घटना में घायल दोनों पीएसी जवानों को गोरखनाथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए अराजकतत्व के पास से धारदार हथियार और लैपटाप के साथ-साथ इंडिगो एयरलाइंस का टिकट भी बरामद हुआ है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है। घायल हुए सिपाहियों के नाम गोपाल गौड़ और अनिल पासवान हैं। पकड़े गए आरोपी का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी बताया जा रहा है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

ये भी पढ़ें : नेपाल के पीएम शेर बहादुर काशी पहुंचे, पूजन-दर्शन कर मांगी समृद्धि