Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में चारबाग के होटल विराट इंटरनेशनल में भयंकर आग में बच्ची व महिला समेत 5 की मौत, 3 गंभीर

राजधानी में स्थित होटल विराट इंटरनेशनल में लगी आग का भयावह दृश्य।

 

समरनीति न्यूज, लखनऊः लखनऊ के चारबाग इलाके में स्थित होटल विराट इंटरनेशनल में भयंकर आग लग गई। आग में सबकुछ जलकर राख हो गया। वहीं पांच लोग गंभीरू रूप से झुलस गए हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने का कारण होटल के बेसमेंट में शार्टसर्किट को माना जा रहा है लेकिन जांच के बाद ही पूरी बात निकलकर सामने आएगी। इस घटना में एक महिला, एक बच्ची समेत पांच लोगों की जलकर मौत हो गई। बताया जाता है कि घायलों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था। वहां महिला और बच्ची समेत तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं जिनका ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है।

 

भयंकर आग से धू-धूकर जलता होटल विराट इंटरनेशनल।

 

बताते हैं कि सुबह करीब सवा पांच बजे के आसपास होटल से लोगों ने धुआं निकलते हुए देखा। इसकी जानकारी होने पर होटल प्रबंधन और कर्मचारियों ने जाकर देखा तो आग भयंकर रूप से फैल चुकी थी। इसकी सूचना फायरब्रिगेड को दी गई। जबतक फायरब्रिगेड मौके पर पहुंची, आग भयंकर रूप ले चुकी थी। पूरा होटल धू-धूकर जल रहा था जिस वक्त होटल में आग लगी उसमें करीब  40 लोग ठहरे हुए थे।

 

होटल में लगी आग के बाद रेसक्यू आपरेशन चलाते फायर ब्रिगेड के जवान।

 

एसएसपी लखनऊ दीपक कुमार ने बताया है कि आग बेसमेंट में पहले लगी। इसके बाद उपर की ओर फैलती चली गई है। आग और धुएं से कई लोग बेहोश हो गए हैं। अभी और लोगों के भी होटल में फंसे होने की जानकारी से इंकार नहीं किया जा सकता है। एसएसपी ने बताया कि होटल प्रबंधन के लोग मौके से फरार हैं और आग पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद मामले की जांच कराई जाएगी। दोषियों पर कार्रवाई भी की जाएगी।