Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

महाशिवरात्रि : अयूब खान से अभिनव आर्य बने युवक ने किया शिव पूजन

Mahashivratri : Ayub Khan became Abhinav Arya, young man worshiped Shiva

समरनीति न्यूज, डेस्क : औरैया में हिंदू धर्म अपनाने वाले मुस्लिम युवक की बचपन की इच्छा पूरी हो गई। आज महा शिवरात्रि के मौके पर अयूब खान से अभिनव आर्य बने युवक ने शिव पूजन किया। भगवान का आशीर्वाद लिया। युवक का कहना है कि शिवरात्रि पर भगवान शिव की पूजा का सपना वह बचपन से देख रहा था, लेकिन धर्म अलग होने के कारण वह इस पूजा को नहीं कर सकता था।

कहा, बचपन से शिव पूजा का था मन

अयूब से अभिनव बने युवक ने कहा कि उसका मन बचपन से शिव महिमा को सुनने और साधना में लगता था। कहा कि शिव भक्ति पाने के लिए ही उसने सनातन धर्म अपनाया है। कहा कि आज वह व्रत हैं और रात में शिव पूजा में भी हिस्सा लेंगे। दरअसल, औरैया के एरवाकटरा की ग्राम पंचायत बरौनाकला में एक मुस्लिम परिवार में जन्म लेने वाले अयूब ने भारतीय हिंदू शुद्धि सभा राजेंद्र नगर दिल्ली में जाकर हिंदी धर्म अपना लिया है।

ये भी पढ़ें : Breaking : वसीम रिजवी ने इस्लाम छोड़ा, हिंदू बने, नरसिंहानंद सरस्वती ने कराई सनातन धर्म में वापसी  

वहां आचार्य गजेंद्र शास्त्री ने उन्हें अभिनव आर्य नाम दिया। वह अपने फैसले पर अडिग हैं। अपना मूल निवासी बरौनाकला का घर छोड़ दिया है। गांव समाइन में किराए पर घर ले लिया है। उन्होंने कहा कि पीछे मुड़ने का अब कोई सवाल नहीं है। बताया कि हाईस्कूल और इंटर की पढ़ाई के समय राधा वियोग प्रसंग पढ़कर उनके मन में भक्ति भाव जागृत हुआ था।

ये भी पढ़ें : महाशिवरात्रि : लखनऊ से काशी और बुंदेलखंड से मेरठ-बागपत तक बम-बम भोले की गूंज