Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

Lucknow : होटल लेवाना पर चलेगा बुल्डोजर, आग लगने से 4 की हुई थी मौत

Lucknow Fire : owner of hotel Levana arrested, who was Dead, read full details

समरनीति न्यूज, लखनऊ : राजधानी लखनऊ में हजरतगंज में भ्रष्टाचार की नींव पर खड़े होटल लेवाना सुइट्स पर बुल्डोजर चलेगा। अगले 16 दिन में होटल लेवाना को धराशाई करने के आदेश हुए हैं। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने यह आदेश जारी किए हैं। बताते चलें कि इसी होटल में बीती 5 सितंबर को आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने मामले को काफी गंभीरता से लिया था। मामले की जांच के आदेश दिए गए थे। कई अधिकारियों और अभियंताओं को निलंबित कर दिया गया था। शासन की कार्रवाई से हड़कंप मच गया था।

LDA ने जारी किया ध्वस्तीकरण का आदेश, 16 दिन में एक्शन

वहीं 10 लोग घायल भी हो गए थे। अब लविप्रा के विहित न्यायालय की ओर से जारी होटल के ध्वस्तीकरण का आदेश होटल लेवाना सुइट्स के सामने चस्पा किया गया है।

Fire broke out in Hotel Levana's hotel in Hazratganj, Lucknow, 4 dead so far, CM Yogi ordered an inquiry

भ्रष्टाचार की नींव पर खड़ा है पूरा होटल, NOC में उड़ीं धज्जियां

दरअसल, होटल लेवाना सुइट्स आवासीय क्षेत्र में बना है। भू उपयोग परिवर्तन किए बिना पहले पीके भवन बना था। बाद में पीके भवन में चलने वाले बीएसएनएल का कार्यालय बंद हो गया। इसके बाद वहां चोरी से होटल बना दिया गया। चौंकाने वाली बात यह है कि विद्युत निदेशालय से नियमों को ताख पर रखकर एनओसी भी ली गई।

Lucknow Fire : owner of hotel Levana arrested, who was Dead, read full details

हादसे के बाद सरकार ने इसकी जांच के आदेश दिए थे। होटल बनाने में लापरवाही की जांच में 23 अधिकारी और इंजीनियरों को दोषी पाया गया था। यह जांच पहले लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से की गई थी। बाद में शासनस्तर से जांच में गृह, ऊर्जा, नियुक्ति, आबकारी विभाग और लखनऊ विकास प्राधिकरण के 15 अधिकारियों को सस्पेंड किया गया था।

ये भी पढ़ें : Lucknow Fire : लेवाना होटल का मालिक गिरफ्तार, कौन थे मरने वाले-पढ़िए ये डिटेल्स..