Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

जंगली गैंडे को दिया Actress “दिया मिर्जा” का नाम तो फिर ऐसा मिला reaction

मनोरंजन डेस्‍कः सोचिए ज़रा, लोग अपने बच्‍चों का नाम किसी बड़ी शख्‍सियत या फिर Movie stars के नाम पर रखते हैं। वहीं कभी मालूम पड़े कि किसी ने अजीब से दिखने वाले animal का नाम किसी मशहूर actress के नाम पर रख दिया हो, तो आपको कैसा लगेगा। थोड़ा shocking न! इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। Actually एक गैंडे का किया गया है नामकरण और उनका नाम actress दिया मिर्जा के नाम पर रखा गया है।

Read the story here 

दरअसल ये एक मादा गैंडा है। इसका नाम ही एक्‍ट्रेस दिया मिर्जा के नाम पर रखा गया है। हुआ असल में कुछ ऐसा है कि दिया यूएन एनवायरमेंट गुडविल एम्‍बेसेडर और वाइल्‍ड लाइफ़ ट्रस्‍ट ऑफ इंडिया की ब्रांड एम्‍बेसेडर भी हैं। अब आप जानकर थोड़ा हैरान हो जाएंगे कि खुद दिया ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस खबर को शेयर किया है।

Diya has shared 

इस खबर को शेयर करते हुए उन्‍होंने लिखा है कि, ‘शुक्रिया OI Pejeta एक खूबसूरत बच्चे का नाम मेरे नाम पर रखने के लिए।’ देखा आपने! इसका मतलब है कि ये सब दिया कि खुद की मर्जी और खुशी से हुआ है। वैसे सिर्फ यही नहीं, इसके आगे दिया ने ये भी लिखा है कि, ‘यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। रिचर्ड, हामिद, सारा, इलोयडी, याकूब और पूरी टीम को शुक्रिया मुझे यह विशेषाधिकार देने के लिए।’

https://twitter.com/deespeak/status/1021044504634241024?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1021044504634241024&ref_url=https%3A%2F%2Faajtak.intoday.in%2Fstory%2Frhinoceros-named-after-dia-mirza-in-kenya-wildlife-conservancy-ol-pejeta-tmov-1-1017951.html

लोगों से की request 

इतना ही नहीं, इसके साथ उन्‍होंने उन लोगों से ये निवेदन भी किया है कि वे ओआई संरक्षण स्‍थल पर जाएं और दिया के साथ फोटो क्‍लिक करवाकर उन्‍हें एक्‍ट्रेस दिया के साथ टैग कर दें। दिया के इस कदम और उनके ऐसे ट्विट को सोशल मीडिया पर बहुत लोगों ने लाइक और शेयर किया है। वैसे, देखा जाए तो उनका ये कदम है भी सराहनीय।