Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में तेज धमाके से उड़े गृहस्वामी के चीथड़े, 3-4 किमी दूर तक गूंज-जांच में जुटी पुलिस

Homeowner's rags blew away due to loud explosion in Banda, police engaged in echo-investigation up to 3-4 km away

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले के कमासिन थाना क्षेत्र में एक तेज धमाके से पूरा इलाका कांप उठा। धमाके में एक युवक की चीथड़े उड़ गए। हालांकि, मृतक के भाई का कहना है कि 5 लीटर का गैस सिलेंडर के फटने से हादसा हुआ। वहीं पुलिस और क्षेत्रीय लोगों का मानना है कि यह धमाका गैस सिलेंडर का नहीं लग रहा। इसलिए पूरे इलाके में छानबीन की जा रही है। गांव के लोगों का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि धमाका किसी विस्फोटक में हुआ। घटना कमासिन के भदांव गांव की है। इलाके के ग्रामीणों का कहना है कि धमाका इतना तेज था कि आवाज 3 से 4 किमी दूर तक सुनी गई। लोगों में घटना को लेकर दहशत सी फैल गई। पुलिस सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Homeowner's rags blew away due to loud explosion in Banda, police engaged in echo-investigation up to 3-4 km away

विस्फोटक की जांच में जुटी पुलिस

वहां मंगलवार शाम एक झोलाछाप डाक्टर व टेंट व्यवसाई के घर में तेज धमाका हुआ। इससे गृहस्वामी की मौत हो गई। पूरा मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया। आतिशबाजी की आड़ में बम बनाने का काम किए जाने की बातें उठ रही हैं। लोगों का कहना है कि इतना बड़ा धमाका सिर्फ बम फटने से ही होता है। धमाके की आवाज तीन से 4 किसी दूर तक सुने जाने की बात कही जा रही है।

क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं फैली

मृतक का नाम रामजस उर्फ रामजी है। प्रभारी निरीक्षक सुभाष चौरसिया का कहना है कि धमाके वाली जगह पर घर में काफी गहरा गड्ढा हो गया है। परिवार के लोगों से पूछताछ की जा रही है। मरने वाले रामजस का एक हाथ और एक पैर पूरी तरह से धमाके में गायब हो गए हैं। वह खुद पड़ोसी के घर में जाकर गिरा। पुलिस का कहना है कि मौके पर मिले सबूतों के आधार पर जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें : कभी कुंवारी तो कभी विधवा बताकर 13 लोगों से की शादी, माल लूटकर हो जाती थी चंपत