Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में 7 जनवरी तक घने कोहरे और कोल्‍ड डे का अलर्ट, बर्फीली हवाएं ढाएंगी कहर

Dense fog and cold day alert in UP till January 7, icy winds will wreak havoc

समरनीति न्यूज, लखनऊ : नए साल की शुरूआत के साथ ही कड़ाके की सर्दी भी शुरू हो गई है। घने कोहरे और ठंडी हवाओं ने लोगों को बेहाल कर दिया है। मंगलवार सुबह से ही लखनऊ, कानपुर, बुंदेलखंड के बांदा समेत प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, गाजियाबाद में घना कोहरा छाया है। बर्फीली हवाएं लोगों को कांपने पर मजबूर कर रही हैं।

मौसम विभाग ने 7 जनवरी तक उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में घने कोहरे और कोल्ड-डे का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने यूपी के कुल 31 जिलों में कोहरे से अलर्ट जारी किया है। आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक का कहना है कि वर्तमान में बंगाल की खाड़ी के साथ-साथ पहाड़ों से भी हवाएं आ रही हैं। इस वजह से पश्चिमी जिलों में कोल्डडे है।

बताते हैं कि आने वाले तीन दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा। मौसम विभाग के राज्यस्तरीय पूर्वानुमान के अनुसार 7 जनवरी तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और पीलीभीत के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर, महाराजगंज, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, गोरखपुर, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, बलरामपुर, गोंडा, श्रावस्ती और बहराइच में घने कोहरा और कोल्डडे का अलर्ट है।

दिल्ली में लड़की को कार से घसीटने का मामला, गृहमंत्री अमित शाह ने मांगी तुरंत रिपोर्ट

ये भी पढ़ें : दिल्ली में लड़की को कार से घसीटने का मामला, गृहमंत्री अमित शाह ने मांगी तुरंत रिपोर्ट