Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

Ambedkar Jayanti : बांदा में केंद्रीय मंत्री ने किया बाबा अंबेडकर को नमन

Ambedkar Jayanti : Union Minister Bhanu Pratap Verma paid tribute to Baba Ambedkar in Banda

समरनीति न्यूज, बांदा : संविधान निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर की 131 वीं जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत रत्न बाबा अंबेडकर ने अपना पूरा जीवन दलितों, पिछड़ों और गरीब असहायों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत में बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए पुष्प अर्पित किए। इसके बाद दीप प्रज्जवलित किया। इस मौके पर भाजपा के काफी नेता मौजूद रहे।

कहा, गरीबों को समर्थित रहा बाबा साहब का जीवन

मुख्य अतिथि ने कहा कि 14 अप्रैल 1891 को मध्य प्रदेश के महू में जन्मे डा. भीमराव रामजी अंबेडकर को भारतीय संविधान के जनक के रूप में याद किया जाता है। कहा कि उनकी अध्यक्षता में ही भारतीय संविधान सभा ने दुनिया का बड़ा और लिखित संविधान तैयार किया था।

ये भी पढ़ें : Ambedkar Jayanti : कानपुर में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले, मोदी-योगी पूरा कर रहे बाबा अंबेडकर का सपना

विशिष्ठ अतिथि सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि बाबा साहब का जीवन पूरी तरह से गरीबों को समर्थिक रहा है। अब योगी-मोदी उनके सपनों को पूरा कर रहे हैं। इस दौरान भाजपा अनुसूचित मोर्चा जिला अध्यक्ष संतोष नायक, बुंदेलखंड विकास बोर्ड अध्यक्ष अयोध्या सिंह पटेल, जिला उपाध्यक्ष मनोज पुरवार आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : Ambedkar Jayanti : डा. भीमराव अंबेडकर को सीएम योगी ने किया नमन, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और स्वतंत्र देव सिंह ने भी..