Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा के राजीव गांधी डीएवी कालेज में छात्र-छात्राओं में शतरंज का जबरदस्त मुकाबला

Chess tournament organized at rajiv gandhi DAV College in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः दसवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर राजीव गांधी डीएवी महाविद्यालय में चल रहे दसवें राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम के तहत शनिवार को शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता प्रभारी डा राजेश कुमार गुप्ता और धर्मवीर ने इसका शुभारंभ कराया। प्रतियोगिात के दौरान राजेश कुमार और धर्मवीर ने छात्र-छात्राओं को मतदान के प्रति भी जागरूक किया। अध्यापकों ने मतदान की महत्ता बताते हुए कहा कि लोकतंत्र के लिए एक मतदाता का जागरूक होना बेहद जरूरी है।

शिवम रामानी प्रथम, आशीष द्वितीय

Chess tournament organized at rajiv gandhi DAV College in Banda

इसके बाद प्रतिभागियों को प्रतियोगिता के नियमों की जानकारी दी गई। प्रतियोगिता में 16 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इसमें प्रथम स्थान पर शिवम रामानी, बीकाम प्रथम वर्ष व द्वितीय स्थान पर आशीष निगम बीकाम द्वितीय वर्ष, तृतीय स्थान पर मोहित भागवानी बीकाम तृतीय वर्ष रहे। छात्र-छात्रा उत्साहपूर्वक इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे थे।

मतदान की महत्ता भी बताई

इस मौके पर मतदाता साक्षरता क्लब के सदस्य छात्र-छात्राएं तथा शिक्षक डा विष्णु स्वरूप गुप्ता, डा विवेक कुमार पांडेय, डा गरिमा द्विवेदी, डा दिव्या सिंह, मनोज कुमार, छोटेलाल, करुणेशचंद्र, शकुंतला गुप्ता, उत्तम सिंह ने प्रतियोगिता में सहयोग किया। बताया जाता है कि विजेता छात्रों को वार्षिकोत्सव-2020 में पुरस्कृत किया जाएगा। विजेता छात्रों को प्राचार्य डा रामभरत सिंह तोमर ने बधाई दी।

ये भी पढ़ेंः बांदाः जल शक्ति मंत्री बोले, बुंदेलखंड का विकास देखने आएगी दुनिया

ये भी पढ़ेंः बांदाः स्पोर्ट्स स्टेडियम में हुए क्रिकेट टूर्नामेंट में हुई कांटे की टक्कर