Saturday, May 25सही समय पर सच्ची खबर...

Weather in UP : मौसम विभाग ने अचानक जारी किया अलर्ट, लखनऊ में तेज बारिश के साथ गिरे ओले..

Weather in UP : Meteorological Department suddenly issued an alert in Lucknow, hail fell with heavy rain

समरनीति न्यूज, लखनऊ : मौसम विभाग ने अचानक उत्तर प्रदेश के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में भारी बारिश और ओले गिरने की पूरी संभावना है। हालांकि, कुछ ही देर बाद लखनऊ में तेज बारिश शुरू हो गई। आज दिन में भी लखनऊ में अंधेरा छा गया। उधर, लखनऊ डीएम ने भी मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए लोगों से सावधान रहने की अपील की है। इसके साथ ही प्रदेश के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

दिन में छाया घना अंधेरा

ट्वीटर पर लखनऊ डीएम की ओर से कहा गया है कि मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार बिजली कड़कने, तेज हवा और ओलावृष्टि की आशंका है। इसलिए अनावश्यक रूप से घरों से न निकलें।

ये भी पढ़ें : महोबा : दुल्हन ने दिया दूध का ऐसा गिलास, सुबह आंखें खूलीं तो सब बर्बाद

उधर, मौसम विभाग ने मंगलवार को अचानक रेड अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आने वाले कुछ घंटों के भीतर तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि और बारिश के आसार हैं। इसके कुछ ही देर बाद लखनऊ में तेज बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हुई।

इन जिलों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग ने लखनऊ के अलावा लखनऊ, उन्नाव, कानपुर, कानपुर देहात, बाराबंकी, मैनपुरी, कन्नौज, लखीमपुर खीरी, गोंडा, अयोध्या और रायबरेली के लिए अलर्ट जारी किया है। बताते चलें कि सोमवार को भी यूपी में बारिश हुई थी। इस दौरान पूर्वी यूपी में 6.4 मिमी ओर पश्चिमी यूपी में 2.3 मिमी बारिश रिकार्ड की गई थी। मंगलवार दोपहर लखनऊ में अंधेरा सा छा गया। जमकर बारिश हुई। तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें : एक और बाप ने बेटी का गला दबाया, वजह वही..प्रेमप्रसंग