Wednesday, June 12सही समय पर सच्ची खबर...

UP : बेरहम दरोगा की पिटाई से युवक की मौत, अखिलेश यादव ने सरकार को घेरा-3 पर हत्या का मुकदमा

Youth dies due to beating by Inspector in Deoria
रोते-बिलखते परिजन।

समरनीति न्यूज, लखनऊ : उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में यूपी पुलिस की पिटाई से मौत का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। एक मनबढ़ और बेलगाम किस्म के दरोगा ने एक युवक को चौकी पर ले जाकर बेरहमी से पीटा। बताते हैं कि कुछ और पुलिस कर्मियों ने भी उसका साथ दिया। पिटाई से बुरी तरह से घायल युवक खून की उल्टियां करने लगा। बाद में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। घटना से लोगों का आक्रोश भड़क गया। चौकी से पुलिस कर्मी और आरोपी दरोगा भाग निकला।

Akhilesh Yadav on Deoriya incident

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सरकार को इस मुद्दे पर घेरा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार की पुलिस लगातार अत्याचार कर रही है। उन्होंने पीड़ित परिवार के लिए 5 करोड़ रुपए मुआवजा और अन्य मांगें भी कीं।

भीड़ ने पुलिस चौकी घेरी, अफसरों ने पहुंचकर संभाली स्थिति

गुस्साई भीड़ ने पुलिस चौकी को घेर लिया। बाद में अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह स्थिति को संभाला। अधिकारियों ने भीड़ को कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने आरोपी दरोगा ओर तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। एसपी का कहना है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें : यूपी की 14 सीटों पर कुल मतदान 57.98%, बाराबंकी में सबसे ज्यादा

जानकारी के अनुसार देवरिया जिले की पुलिस चौकी सतराव के इंचार्ज वीरेंद्र कुशवाह आदि पुलिस कर्मी दद्दन यादव (30) को पकड़कर चौकी ले गए। वहां उसे पूछताछ के नाम पर बेरहमी से पीटा गया।

बताते हैं कि पुलिस कर्मियों ने लाठी-डंडों से उसे इतना पीटा कि उसे खून की उल्टियां होने लगीं। इसके बाद पुलिस कर्मी वहां से भाग निकले। गंभीर हालत में उसे महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। वहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

दरोगा समेत 3 पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा

दद्दन की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों और पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों और ग्रामीणों के हंगामे के बाद दरोगा और तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिखा गया है। मामले में देवरिया एसपी संकल्प शर्मा का कहना है कि दोषियों के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। कहा कि मामला बरहज थाना क्षेत्र का है।

ये भी पढ़ें : पूर्व IPS प्रेमप्रकाश ने BJP ज्वाइन की, भूपेंद्र चौधरी ने दिलाई सदस्यता