Saturday, March 2सही समय पर सच्ची खबर...

Corona : अस्पतालों में मास्क अनिवार्य, CM Yogi ने टीम-9 के साथ की समीक्षा

Corona : Masks mandatory in hospitals, CM Yogi reviewed with Team-9

समरनीति न्यूज, लखनऊ : कोरोना के नए मामलों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को समीक्षा बैठक की। सीएम योगी ने उच्चस्तरीय टीम-9 के अधिकारियों से स्थिति की जानकारी ली। साथ ही जनहित में दिशा-निर्देश दिए। बताया गया कि देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के नए मामले आए हैं। देश में इस समय कुल 38 हजार एक्टिव केस हैं। हालांकि, यूपी में स्थिति नियंत्रित है।

यूपी में मामले कम, लेकिन अलर्ट रहने की जरूरत

विशेषज्ञों की सलाह पर अस्पतालों में मास्क अनिवार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। समीक्षा बैठक में कहा गया है कि वर्तमान में प्रदेश में 1791 एक्टिव केस हैं। अप्रैल में पॉजिटिविटी दर 0.65 प्रतिशत रही। इसके साथ ही लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, वाराणसी, आगरा और मेरठ में खास एहतियात रखने की जरूरत है। कोविड के हर संदिग्ध मरीज को तत्काल चिकित्सकीय सुविधा देने की जरूरत है। बताते चलें कि उत्तर प्रदेश कोविड टीकाकरण के कारण सुरक्षित है।

भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें वृद्ध-बीमार

सबसे ज्यादा टीकाकरण उत्तरप्रदेश में हुआ है। इस दौरान राज्यस्तरीय कोविड सलाहकार समिति की रिपोर्ट में कहा गया कि कोविड को लेकर प्रदेश में किसी बड़े खतरे की आशंका न्यून है, लेकिन अलर्ट रहने की जरूरत है। गंभीर रोगों से ग्रस्त लोग और वृद्धजन भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। जाना पड़े तो मास्क का उपयोग करें। इसके साथ ही अस्पतालों में मास्क अनिवार्य करने के निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़ें : यूपी निकाय : आपके जिले में कब होगा मतदान, यहां पढ़िए पूरी लिस्ट..

ये भी पढ़ें : यूपी निकाय चुनाव : बसपा ने चला बड़ा दांव, सहारनपुर में खदीजा मसूद को बनाया प्रत्याशी