Thursday, April 18सही समय पर सच्ची खबर...

CAA विरोध में अखिलेश यादव की बेटी टीना भी शामिल, फोटो हुई वायरल

caa oppose akhlesh yadav's daughter tina yadav in Ghantaghar Lucknow

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का हुसैनाबाद के घंटाघर पर विरोध प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं को लेकर पुलिस ने तीन मुकदमें दर्ज किए हैं। वहीं इस विरोध प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव ने पहुंचकर सबको चौंका दिया है। सीएए के विरोध में उतरीं अखिलेश यादव की बेटी टीना की की एक फोटो वायरल हो रही है। बताते हैं कि यह फोटो बीती 18 जनवरी की है, लेकिन अब लोगों के सामने आई तो सभी चौंक गए। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की बेटी टीना के धरना स्थल पर पहुंचने सभी स्तब्ध हैं। दरअसल, धरने पर बैठीं बच्चियां टीना के साथ सेल्फी लेती नजर आ रही हैं। सुरक्षाकर्मियों को भी इसकी जानकारी बाद में हुई। हालांकि, बताते चलें कि यह पहला मौका है जब अखिलेश यादव की बेटी किसी धरना-प्रदर्शन में दिखाई दी हों।

धारा 144 लागू होने के बावजूद प्रदर्शनकार जारी

बताते चलें कि लखनऊ में इस वक्त धारा 144 लागू है और ऐसे में पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए शायर मुनव्वर राणा की दो बेटियों सुमैया और फौजिया समेत कई नामजद और अज्ञात समेत करीब 150 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बताया जाता है कि यह मुकदमें धारा 144 के उल्लंघन समेत सरकारी कर्मचारी पर हमला, बलवा की धाराओं में दर्ज किया गया है। पुलिस आगे इन लोगों के खिलाफ तगड़ा एक्शन ले सकती है।

ये भी पढ़ेंः यूपी ATS का खुलासा, कराची में खाला के घर से आतंकवादी बनकर लौटा राशिद, पोस्टर चिपकाने की आड़ में जासूसी

बताते चलें कि सीएए और एनआरसी के खिलाफ पुराने लखनऊ में बीते शुक्रवार से प्रदर्शन शुरू हुआ था। दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर महिलाएं खुले आसमान के नीचे प्रदर्शन कर रही हैं। प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना है कि सरकार जब तक सीएए को वापस नहीं लेगी, धरना समाप्त नहीं होगा। इससे पहले प्रदर्शनकारी महिलाओं ने आरोप लगाया था कि सर्दी के बावजूद पुलिस ने उनके कंबल और सामान जब्त कर लिया था। वहीं दूसरी ओर पुलिस का बयान आया था कि कुछ सामाजिक संगठन इन महिलाओं को कंबल दे रहे थे, जिनको जब्त किया गया था। पुलिस ने कहा कि बढ़ती भीड़ और माहौल को संभालने के लिए कंबलों को जब्त किया गया था।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में हाॅस्टल में घुसकर छात्रा का गला काटा, चिनहट में फैली सनसनी