Thursday, April 18सही समय पर सच्ची खबर...

GOOD NEWS- रात 9:21 बजे वाघा सीमा पार कर वतन लौटे अभिनंदन, स्वागत को उमड़ी हजारों की भीड़

विंग कमांडर अभिनंदन व अन्य लोग।

समरनीति न्यूज, डेस्कः शुक्रवार रात 9:21 बजे वाघा सीमा पार करके विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान भारत आ गए। इसके साथ ही लंबा इंतजार खत्म हो गया। बताया जा रहा है कि अमृतसर से पायलट अभिनंदन को लेकर वायुसेना के विमान से दिल्ली ले जाया जा रहा है। वहां उनके माता-पिता और पत्नी दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर मौजूद हैं। बताया जाता है कि दिल्ली पहुंचते ही उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए सेना के अस्पताल ले जाया जाएगा। वहां बेस हॉस्पिटल या रिसर्च रेफरल अस्पताल में उनको दाखिल किया जा सकता है।

पाक रेंजरों ने सौंपा भारत को 

आखिरकार वो घड़ी आ गई जिसका बीते 3 दिन से देश के हर नागरिक को इंतजार था। देश का बहादुर बेटा अभिनंदन पाकिस्तान से वतन लौट आया। शुक्रवार शाम को पाकिस्तानी रेंजर्स ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को भारत को सौंपने वाले हैं। इसके साथ ही वहां अभिनंदन के स्वागत को उमड़ी हजारों की भीड़ के अभिनंद..अभिनंदन के नारों से पूरा माहौल देशभक्ति में डूब गया।

ये भी पढ़ेंः पाक का भारत पर हमले का दावा, भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमान को POK में किया ढेर, सभी पायलट 2 मिनट के अलर्ट पर

बताते चलें कि लगभग 4 बजकर 20 मिनट पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के वाघा बार्डर पर पहुंचने की जानकारी मिली थी। वहां उनको भारत को सौंपने से पहले कागजी कार्रवाई पूरी की गई। अभी उनकी मेडिकल जांच चल रही है।

वाघा बार्डर पर अभिनंदन। (पाकिस्तान की तरफ से)

उनके वाघा पहुंचने की खबर मिलते ही उनके स्वागत को उमड़े लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई। इस दौरान वाघा बार्डर पर लोगों में गजब का जोश देखने को मिला। विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के देश लौटने पर उनके स्वागत की तैयारियां चल रहीं हैं। वाघा बॉर्डर के रास्ते वो पाकिस्तान से भारत आ रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः अभिनंदन के अभिनंदन को सारे देश की नजर वाघा पर, आज पाकिस्तान करेगा रिहा

अभिनंदन की एक झलक पाने के लिए बेताब हजारों लोग देश के अलग-अलग कोने से वाघा बार्डर पहुंचे। लोगों का कहना था कि भले ही रात हो जाए, लेकिन वे लोग अपने हीरो का स्वागत किए बिना नहीं लौटेंगे। इससे पहले बॉर्डर पर आज होने वाली बीटिंग रिट्रीट को कर दिया गया।

कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था 

इस मामले में बीएसएफ का कहना है कि विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के मद्देनजर और सीमा पर सुरक्षा को लेकर अटारी-वाघा बार्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। इसीलिए आज शाम होने वाली बीटिंग रिट्रीट को पूरी तरह से रद्द किया गया है।

ये भी पढ़ेंः बेनजीर की भतिजी फातिमा भुट्टो ने की भारतीय पायलट अभिनंदन की सुरक्षित रिहाई की मांग

आज यह बेहद छोटे स्तर का होगा। आम जनता आज इस कार्यक्रम को नहीं देख सकेगी। इस दौरान आम लोगों के साथ-साथ मीडिया की इंट्री पर भी रोक लगा दी गई है। विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के बीच सीमा पर हाई अलर्ट जारी किया गया। भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहे। वहीं सुरक्षाबलों को तुरंत कार्रवाई के लिए तैयार रहने को कहा गया। बताया जाता है कि अभिनंदन की रिहाई के बाद भी सुरक्षा में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी जाएगी।